अब बिना सब्सक्रिप्शन लिए देखिए Amazon Prime, Netflix और Hotstar की फिल्में और वेब सीरीज, बस इन ट्रिक्स को करें फॉलो

फ्री में देंखें ओटीटी प्लेटफॉर्म की वेब सीरीज

फ्री में देंखें ओटीटी प्लेटफॉर्म की वेब सीरीज

नई दिल्ली। आज के समय में ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) पर प्रकाशित होने वाली फिल्मों और खासकर वेब सीरीज का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। खासकर कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के कारण बड़े पर्दों पर लगी रोक के कारण भी नई फिल्में अब ओटीटी पर ही देखी जा रही हैं। ऐसे में इनकी डिमांड और भी ज्यादा बढ़ गई है और लोग इन ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे अमेजन प्राइम वीडिया (Amazon Prime Video), नेटफ्लिक्स (Netflix), डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+Hotstar), सोनी लिव (SonyLiv), जी5 (Zee5) की Subscription लेने को मजबूर हो गए हैं। अगर आप भी इनमें सी किसी भी सब्सक्रिप्शन लेने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। हम आपको ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आप फ्री में इन पर प्रसारित होने वाली फिल्मों और वेब सीरीज का आनंद उठा सकते हैं।

हालांकि, इनमें से ज्यादा प्लैटफॉर्म्स सब्सक्रिप्शन बेस्ड हैं, यानी आप मंथली इसके लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज देते हैं, जिसके बदले आपको इनपर उपलब्ध वेब सीरीज, फ़िल्में समेत अन्य शो देखने का मौका मिलता है। MX Player जैसे ऐप पर तो आप फ्री में सबकुछ देख लेते हैं, लेकिन नेटफ्लिक्स, सोनी लिव, डिज्नी प्लस हॉटस्टार और अमेजन प्राइम वीडियो समेत अन्य ऐप पर उपलब्ध कंटेंट देखने के लिए आपको पैसे का भुगतान करना पड़ता है। लेकिन जो इन ऐप्स का सब्सक्रिप्शन नहीं ले पाते हैं, वो भी कुछ टिप्स, ट्रिक्स को फॉलो करते हुए फ्री में नई फ़िल्में और वेब सीरीज आसानी से देख सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि इसके लिए क्या करना होगा।

ऐसे देख सकते हैं फ्री में वेब सीरीज

आजकल इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप Telegram हर किसी के स्मार्टफोन्स में है। इस ऐप पर जाकर आप सर्च बॉक्स में कुछ भी सर्च करें, जो आप देखना-सुनना चाहते हैं। जैसे कि आपने सोनी लिव पर इस हफ्ते रिलीज महारानी वेब सीरीज के बारे में सर्च किया। सर्च करते ही आपको कुछ नए चैट बॉक्स खुलते हैं, जिनके नाम महारानी सोनी लिव से जुड़े होते हैं। अब आप किसी एक सर्च रिजल्ट पर क्लिक करते हैं और देखते हैं कि आपके सामने आ गया कि आप किस पिक्सल रिजॉल्यूशन में यह वेब सीरीज एपिसोड के हिसाब से ऑनलाइन देखना चाहते हैं या एक साथ डाउनलोड करना चाहते हैं।

टेलिग्राम पर मिलता है पाइरेटेड कंटेंट

आप टेलिग्राम पर हर तरह की वेब सीरीज और नई फ़िल्में आसानी से ऑनलाइन देख सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं। ऑनलाइन कंटेंट देखने के लिए आपको PLAYit नामक वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप डाउनलोड करना होगा। दरअसलस, टेलिग्राम पर एक तरह से पाइरेटेड कंटेंट आपको मिल जाता है, जो कि वैध तो नहीं है और न ही हम इसका प्रचार करते हैं, लेकिन चूंकि बहुसंख्यक दर्शक OTT Platforms के महंगे सब्सक्रिप्शन अफोर्ड नहीं कर सकते हैं, उनके लिए यह प्रक्रिया एक सुगम विकल्प की तरह है, क्योंकि उन्हें भी नई-नई फ़िल्में और वेब सीरीज देखने का उतना ही हक है।