Birthday Special: धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित को कभी करना पड़ा था बी-ग्रेड फिल्मों में काम, तेजाब और राम लखन से मिली पहचान

Birthday Special: धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित 

Birthday Special: धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित 

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा जिसने अपने खूबसूरत डांस से लाखों लोगो को अपना दिवाना बनाया। अपने अभिनय के दम पर खुद को फिल्म इंडस्ट्री में पहचान दिलाई। वह धक-धक गर्ल आज अपना 54वां जन्म दिन मना रही है। जी हां हम बात कर रहे हैं (Madhuri Dixit) माधुरी दीक्षित की जिसने बिना किसी गॉडफादर के अपनी मेहनत के बल बूते पर (Bollywood) बॉलीवुड पर राज किया। जिसकी अदाओं के आज भी लाखों दिवाने है।

माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई साल 1967 को हुआ था। घर में माता स्नेहलता और पिता शंकर दीक्षित के अलावा दो बड़ी बहने रूपा और भारती के साथ एक बड़ा भाई अजीत भी थे। डांसिंग क्वीन माधुरी को तेजाब और राम लखन जैसी फिल्मों में काम करने के बाद रातो-रात सफलता मिली थी। पर इसी सच के अलावा माधुरी के करियर के साथ एक सच और जुड़ा हुआ है। बहुत कम लोग ही इस बात को जानते है कि माधुरी दीक्षित ने (B-Grade Films) बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया था। दरअसल माधुरी की पहली फिल्म अबोध फ्लॉप साबित हुई थी और उनके परिवार की आर्थिक स्थिती कुछ खास अच्छी नहीं थी। जिसके कारण उन्हें बी-ग्रेड की फिल्मों का रुख करना पड़ा। ऐसा कहा जाता है कि उस फिल्म का नाम होमिसाइड था जिसमें माधुरी के साथ शेकर सुमन थे। फिल्म के डायरेक्टर सुदर्शन रतन ने माधुरी को कुछ बोल्ड सीन करने के लिए कहा जिस पर एक्ट्रेस के माता-पिता नहीं माने। माधुरी को 6 महीनो तक इस काम के लिए फीस नहीं मिली। बाद में इस फिल्म के प्रोड्यूसर ने भी फिल्म से हाथ खीच लिए और फिल्म रिलीज न हो सकी।


साल 1988 में आई फिल्म तेजाब ने माधुरी को रातो-रात मशहूर कर दिया। अनिल कपूर के साथ उनकी इस फिल्म ने उन्हें अपार सफलता दिलाई। फिल्म में उनका एक दो तीन गाने पर डांस काफी चर्चा में रहा। इस फिल्म के बाद उन्होंने राम-लखन, हम आपके है कौन, दिल तो पागल है, बेटा, और देवदास जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी।


साल 1999 में माधुरी ने डॉक्टर श्रीराम नेने के साथ शादी कर यूएसए में शिफ्ट हो गई। साल 2007 में माधुरी ने फिल्म आजा नच ले से बॉलीवुड में कम-बैक किया। जिसके माधुरी को इस समय डांस दीवाने 3 के जज के तौर पर भी देखा जा रहा है।