यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले बड़े फेरबदल की तैयारी, पीएम मोदी के इस करीबी को बनाया जा सकता है डिप्टी सीएम

उत्तरप्रदेश में अगले साल होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियाँ शुरू हो गयी हैं. चुनाव से पहले हाईकमान की तरफ़ से राज्य में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसी बीच एक बड़ी ख़बर आ रही है जिसे जानने के बाद कई लोगों को झटका लग सकता है.

जानकारी के लिए बता दें यूपी में विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र संघ और भाजपा की हाईलेवल की मीटिंग हुई है. जिसके बाद यूपी में बड़ा फेरबदल संभव माना जा रहा है. मीटिंग में बाद क़यास लगाए लगाए जा रहे हैं कि यूपी में PM मोदी के करीबी को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है.

दरअसल यूपी में PM मोदी के करीबी पूर्व IAS और मौजूदा समय में MLC एके शर्मा को बड़ी ज़िम्ममेदारी देते हुए डिप्टी CM बनाने की ख़बर आ रही है. इस चर्चा की वजह भी सामने आईं है. जी हां बनारस में एके शर्मा के कोविड प्रबंधन की खुद PM मोदी ने तारीफ़ की थी. उनके काम से मोदी खुश हैं. जल्द ही उत्तरप्रदेश सरकार में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

ग़ौरतलब है कि राज्य में दो डिप्टी CM ही रहेंगे या तीन इस बात पर मंथन किया जाएगा. वहीं कई मंत्रियों को सूबे में बड़ा झटका लग सकता है. कहा जा रहा है कि विस्तार में पांच नए चेहरे शामिल किए जायेंगे और 7 मंत्रियों को हटाया जा सकता है क्योंकि प्रदेश के ऐसे 7 मंत्रियों की शिकायत PMO तक पहुंची, जिसके चलते उनपर गाज गिर सकती है.