लिक्विड ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों को लेकर नेशनल अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया का बड़ा फ़ैसला

देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के साथ साथ ऑक्सीजन की भारी क़िल्लत हो रही है. देश के अलग अलग हिस्सों से हर दिन ऑक्सीजन की कमी को लेकर तरह तरह की खबरें आ रही हैं. ऑक्सीजन की कमी से न जानें अब तक कितने लोगों की जान जा चुकी हैं.

जानकारी के लिए बता दें ऑक्सीजन की कमी के चलते केंद्र सरकार ने एक के बाद एक बड़े कदम उठाना शुरू कर दिए हैं. वहीं अब तक कई देश भारत की मदद के लिए आगे आ रहे हैं और ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए मदद कर रहे हैं.

सरकार के साथ अब निजी कंपनियाँ और PSU भी मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए कोशिश कर रहे हैं. इसी बीच NHAI यानी कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने बड़ा ऐलान किया है. दरअसल देश के अलग अलग हिस्सों से लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन ले जा रहे टैंकरों को अब हाईवे पर अब टोल टैक्स नही चुकाना होगा.

ग़ौरतलब है कि NHAI के इस कदम के बाद से अब मेडिकल ऑक्सीजन आपूर्ति करने के लिए जा रहे टैंकरों को किसी तरह की बाधा नही होगी और वो समय से अपने स्थान तक पहुंच सकेंगे. NHAI ने अब एंबुलेंस जैसे इमरजेंसी व्हीकल की तर्ज पर मेडिकल ऑक्सीजन ले जा रहे टैंकर को फ़्री पास देने का ऐलान किया है जोकि अगले दो महीने तक लागू रहेगा