बंगाल में ममता के मंत्रियों पर सीबीआई के छापे से मचा बवाल, ममता समर्थकों संग सीबीआई दफ्तर पहुंची और कहा…

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के मंत्रियों के घर पर सीबीआई के छापे से राज्य किसियासत एक बार फिर उफान पर पहुँच गई है. सीबीआई ने ममता सरकार के कैबिनेट मंत्री फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, विधायक मदन मित्रा और एक अन्य नेता सोवन चटर्जी के घर पर सीबीआई ने छापा मारा और चारो को पूछताछ के लिए अपने दफ्तर ले गई. सीबीआई के इस कदम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूरी तरह से बौखला गईं. ममता भी अपने समर्थकों के साथ सीबीआई दफ्तर पहुंची और कहा कि मुझे भी गिरफ्तार करो.

ममता बनर्जी ने सीबीआई के अफसरों से कहा कि अगर आप इन चार नेताओं को गिरफ्तार कर रहे हैं तो मुझे भी गिरफ्तार करना पड़ेगा. राज्य सरकार या कोर्ट के नोटिस के बिना चारों नेताओं को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता. बंगाल विधानसभा के स्पीकर बिमान बनर्जी ने कहा कि अगर गिरफ्तारी की जाती है तो वह असंवैधानिक होगी, क्योंकि हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार किसी विधायक की गिरफ्तार करने से पहले स्पीकर की इजाजत ली जाती है. लेकिन उनसे कोई इजाजत नहीं ली गई.

उधर सीबीआई ने चारों नेताओं की गिरफ़्तारी के आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि वो इन चारों को सिर्फ पूछताछ के लिए दफ्तर ले कर आई है. पिछले दिनों सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से नारद स्टिंग मामले में फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, मदन मित्रा और सोवन चटर्जी के खिलाफ मुक़दमा चलाने की अनुमति मांगी थी और राज्यपाल ने अनुमति दे भी दी थी.