बंगाल में भाजपा के इन दो विधायकों ने दिया इस्तीफा, जानिए वजह

बंगाल में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे 2 मई को घोषित हो गए हैं लेकिन राज्य में सियासी घटनाक्रम अभी जारी है. भाजपा ने बंगाल में 77 सीटें जीतकर शानदार प्रदर्शन किया. पिछले विधानसभा चुनावों में महज़ तीन सीटों पर सिमट कर रह गयी भाजपा मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी है.

जानकारी के लिए बता दें अब बंगाल में भाजपा को लेकर बड़ी ख़बर आ रही है. बंगाल में भाजपा की अब 77 से 75 सीट हो गयी हैं. जी हाँ भाजपा के दो नव निर्वाचित विधायकों ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है.

दरअसल शांतिपुर के जगन्नाथ सरकार और दिनहाटा सीट के बीजेपी विधायक निसिथ प्रमाणिक ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया है. इन दोनों ही नेताओं ने साल 2019 में लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की थी.

ग़ौरतलब है कि जगन्नाथ सरकार ने राणाघाट और निसिथ प्रमाणिक ने कूच बिहार की लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी. वहीं अभी हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में इन्हें MLA पद के लिए भी टिकट दी थी जहां से इन्होंने जीत दर्ज कर ली. अब दोनों ही लोगों ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है. कहा जा रहा है कि दोनों को सांसद के रूप में ही काम करने का निर्देश मिला जिसके बाद उन्होंने इस्तीफ़ा दे दिया है.