अफगानिस्तान में भारतीय राजनयिक विनेश कालरा का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

कोरोना का खतरा अभी भी बढ़ा ही हुआ है और लगातार कई लोगो की जान ले रहा है. ऐसे में लोगो से लगातार अपील की जा रही है कि कोरोना नियमों का पालन करे. वही भारत में भी कोरोना की दूसरी लहर ने कहर मचा रखा है और इसी बीच भारत के लिए एक दुखभरी खबर सामने आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें कि अफगानिस्तान में भारत के वरिष्ठ राजनयिक विनेश कालरा का निधन हो गया है.पता हो कि मजारे शरीफ में भारत के कौंसिल जनरल के तौर पर कालरा तैनात थे और कोरोना से संक्रमित थ. जिसके बाद उन्हें कुछ दिनों पहले ही काबुल के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके अलावा बता दें कि विनेश कालरा के निधन पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शोक जताते हुए कहा कि “उनके जैसे समर्पित सहयोगी का जाना बहुत दुःखद है. उनकी कमी हमेशा महसूस होगी.” इसके अलावा विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि, “हमने एक निष्ठावान अधिकारी खोया है जिसने खुद आगे बढ़कर एक चुनौतीपूर्ण तैनाती को स्वीकार किया था.”

वही अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी कालरा के निधन पर शोक जताया है और कहा कि “एक कर्मठ राजनयिक के तौर पर उन्होंने दोनों देशों के रिश्ते मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.” जाहिर है कि कालरा के निधन के बाद देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. वही अभी तक कोरोना की चपेट में कई राजनयिक भी आ चुके है.