दिल्ली में कोरोना को काबू में करने के लिए सीएम केजरीवाल ने फिर बढ़ाया लॉकडाउन, जानिए कब तक रहेगा लागू

देशभर में कोरोना का क़हर अभी भी बरप रहा है. दूसरी लहर का असर अब भी दिखाई दे रहा है. हर दिन ढाई लाख नए मामले सामने आ रहे हैं और हज़ारों लोग अपनी जान दे रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से नए मामलों में गिरावट आई है. पहले 4 लाख से भी ज़्यादा मरीज़ सामने आ रहे थे लेकिन लॉकडाउन लगने के बाद अब गिरावट दर्ज की जा रही है. देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक बार फिर लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. उन्होंने आज अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में कोरोना के नए केस में कमी देखने को मिल रही है.

इसलिए उन्होंने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है ताकि पिछले कई दिनों से कोरोना महामारी से बचाव के लिए किये जा रहे प्रयास बेकार न जाये. आपको बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर में 18 अप्रैल से राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन की शुरुआत हुआ था. जो कल 24 मई को खत्म हो जाता लेकिन कोरोना को देखते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लॉकडाउन को 1 हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है. यानि दिल्ली में अब 31 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मैंने दिल्ली के लोगों से राय लिया था कि कोरोना को पूर्ण रूप से खत्म करने के लिए एक हफ्ते के लिए और लॉकडाउन बढ़ा दिया जाये. उन्होंने आगे कहा कि अगर अभी लॉकडाउन को हटा दिया जाये तो कोरोना महामारी को मात देने के लिए पिछले महीने से किये जा रहे प्रयासों पर पानी फिर जायेगा. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि यदि कोरोना महामारी का संक्रमण इसी तरह से कम होता गया तो आने वाले 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया को शुरू कर देंगें.