यूपी में अब कोरोना की दवाओं की कालाबाजारी करने वालों की खैर नहीं, सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

देशभर में कोरोना का क़हर अभी भी बरप रहा है. दूसरी लहर का असर अब भी दिखाई दे रहा है. हर दिन ढाई लाख नए मामले सामने आ रहे हैं और हज़ारों लोग अपनी जान दे रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से नए मामलों में गिरावट आई है. पहले 4 लाख से भी ज़्यादा मरीज़ सामने आ रहे थे लेकिन लॉकडाउन लगने के बाद अब गिरावट दर्ज की जा रही है.

जानकारी के लिए बता दें ऐसे मुश्किल समय में भी कुछ लोग ऐसे हैं जो लोगों की मजबूरी का फ़ायदा उठा रहे हैं और कोरोना के इलाज से संबंधित दवाओं की कालाबाज़ारी करने में लगे हुए हैं. इसी बीच उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है.

दरअसल उत्तरप्रदेश में अब कोरोना की दवाओं की कालाबाज़ारी करना बहुत भारी पड़ सकता है. CM योगी ने बड़ा फ़ैसला लेते हुए कहा है कि राज्य में कोरोना की दवाओं की कालाबाज़ारी करने वालों पर रासुका लगेगी साथ ही उनकी संपत्ति भी ज़ब्त की जाएगी.

ग़ौरतलब है कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री CM योगी अपने कार्यकाल में एक से बढ़कर एक फ़ैसले लेने को लेकर जाने जाते हैं. कोरोना काल में उन्होंने राज्य के लोगों को लेकर एक के बाद एक बड़े फ़ैसले लिए हैं. उनके द्वारा उठाए गए कदमों की प्रशंसा अन्य राज्य भी करते हैं.