नहीं थम रहा है इजराइल और फिलिस्तीन के बीच की लड़ाई, इजराइल ने फिर किया गाजा पट्टी पर हमला, हो सकता है विश्व युद्ध

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच हो रहे युद्ध में अब हालात बदतर होते जा रहें हैं. दोनों ओर से तनाव बढ़ता ही जा रहा है. हवाई हमले और रॉकेट का कहर रुकने का नाम नहीं लें रहें हैं. आपको बता दें कि पिछली रात रविवार को इजराइल ने फिर गाजा पट्टी पर हमला किया है. हमले में इजराइल ने गाजा पट्टी पर पुरे 10 मिनट तक बमवर्षक विमानों से बम बरसाए.गाजा पर इजराइल के लगातार हवाई हमले और रॉकेट दागे जाने से भारी तबाही और नुकसान हो रहा है.

आपको बता दें कि इजराइल ने फिलिस्तीन के गाजा शहर पर पुरे 60 एयरस्ट्राइक किये हैं. इजराइल और फिलिस्तीन के बीच में पिछले 8 दिनों से लड़ाई जारी है. इजराइल ने फिलिस्तीन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि हमास ने पिछले एक सप्ताह में 3100 रॉकेट दागे हैं. इजराइल के कई शहरों में लोगों की पिछली कई रातें हमले के डर में और शोर में बीती है. इजराइल अपनी रक्षा में गाजा शहर पर हमला कर रहा है. वहीं दूसरी ओर इजराइल के अन्दर ही फिलिस्तीन के लोग इजराइल की सेना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहें हैं. इसी बीच खबर आई है कि इजराइल के खिलाफ कई मुस्लिम देश एक साथ हो गयें हैं और इनमें टर्की के राष्ट्रपति एर्दोआन ने इजराइल को धमकी दी है. टर्की के राष्ट्रपति एर्दोआन ने अपने धमकी में कहा है कि सीरियाई सीमा के पास जिस तरह से दहशतगर्दो का रास्ता रोका गया ठीक उसी तरह से मस्जिद ए अक्सा की ओर बढ़ते हुए हाथों को भी तोड़ देंगें.

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच बढ़ते संघर्षो के युद्ध में दुनिया के कई और देश भी दस्तक दे सकतें हैं. इजराइल ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में जीरो टॉलरेंस की नीती का एक सबूत बीते शनिवार को भी दिया था. जब गाजा में अलग – अलग मीडिया समूह के दफ्तरों वाली बिल्डिंग को एयर स्ट्राइक में गिरा दिया था. इसके बाद इजराइल ने दावा किया कि इस बिल्डिंग में हमास का आतंकी संगठन का ऑफिस था. अभी तक हो रहे हमले को देखते हुए यही कहा जा सकता है कि इजराइल आतंकी संगठन हमास को किसी भी कीमत पर छोड़ने के मूड में नहीं है. इसी तरह से अगर हमास और इजराइल के बीच अटैक होता रहा तो इस युद्ध को महायुद्ध में बदलते देर नहीं लगेगी.