मेदांता अस्पताल में भर्ती आजम खान को लेकर जारी हेल्थ बुलेटिन, जानिए कैसी है हालत

भारत में आई कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप अब धीरे धीरे कम होता जा रहा है. कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में जमकर तबाही मचाई है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद देश के कई राज्यों ने आख़िरकार लॉकडाउन करने का ही फ़ैसला किया था. जिसके बाद अब यूपी सहित अन्य राज्यों से राहतभरी खबरें आने लगी हैं और कोरोना के केस में गिरावट आ रही है. इसी बीच आजम खान को लेकर बड़ी खबर आ रही है.

सीतापुर जेल में बंद पूर्व मंत्री और सपा सांसद आजम खान की अभी हाल ही में कुछ दिन पहले कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद से ही उनका इलाज चल रहा था. रविवार को जेल में अचानक से उनकी तबियत बिगड़ गयी, जिसके बाद उन्हें और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. मेदांता अस्पताल में आजम खान की हालत नाजुक बनी हुई है.

सोमवार को अचानक से उनका ऑक्सीजन लेवल डाउन हुआ था, जिसके बाद उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया था. वहीँ आजम खान की हेल्थ को लेकर मेदांता अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन जारी किया है. अस्पताल ने बताया है कि ऑक्सीजन की ज्यादा जरुरत पड़ने की वजह से उन्हें कोविड वार्ड के ICU में शिफ्ट किया गया है. अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम आजम खान की लगातार निगरानी कर रही है. वहीँ अस्पताल ने उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को लेकर बताया है कि उनकी हालत स्थिर है और उनका इलाज चल रहा है.

गौरतलब है कि आजम खान का ऑक्सीजन लेवल इतना डाउन हो चुका है कि उनको 10 लीटर ऑक्सीजन प्रति घंटे दिया जा रहा है. अस्पताल ने बताया है कि उनका ऑक्सीजन लेवल 90-92% के बीच है. हॉस्पिटल की क्रिटिकल टीम 24 घंटे आजम खान की तबियत पर नजर बनाये हुए है.