कोरोना संकट के बीच भारत की मदद के लिए ट्विटर भी आया साथ, की इतने करोड़ डॉलर की मदद

देश में कोरोना का खतरा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है हर दिन लाखों की संख्या में कोरोना से संक्रमित लोग सामने आ रहे है. वही अब मरने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी होती जा रही है. जिस वजह से स्थिति काफी नाजुक हो चुकी है और ऐसे हालातो में जरुरी है कि लोग ज्यादा से ज्यादा अपने घरों में रहे और अपना ध्यान रखे. ताकि कोरोना के संक्रमण से बच सके.

इसी बीच कोरोना से जंग जीतने के लिए माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने भारत को 1.5 करोड़ डॉलर डोनेट किया है. बता दें कि ट्विटर के सीईओ जैक पैट्रिक डोर्सी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि “यह राशि तीन गैर-सरकारी संगठनों – केयर, एड इंडिया और सेवा इंटरनेशनल यूएसए को दान की गई है. केयर को 1 करोड़ डॉलर, जबकि एड इंडिया और सेवा इंटरनेशनल यूएसए को 25-25 लाख डॉलर दिए गए हैं.”

इसके अलावा सेन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी ने एक बयान में कहा, “सेवा इंटरनेशनल एक हिंदू, आस्था आधारित,  गैर-लाभकारी सेवा संगठन है. यह दान राशि कोविड मरीजों के इलाज के लिए दी जा रही है. इसका उपयोग वेंटिलेटर्स, बेड्स और अन्य जीवन रक्षक उपकरणों को खरीदने में किया जाएगा. बयान में यह भी कहा गया कि ये उपकरण सरकारी अस्पतालों, कोविड -19 देखभाल केंद्रों और अन्य अस्पतालों में वितरित किए जाएंगे.”