इजराइल और फिलिस्तीन के बीच की लड़ाई रुकने का नाम नहीं ले रही है, इजराइल ने फिर किया गाजा पर एयरस्ट्राइक इतने लोगों की हुई मृत्यु

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच छिड़ा संघर्ष थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. दोनों पक्षों के बीच ताबड़ तोड़ हमले किये जा रहें हैं. आये दिन तनाव बढ़ते ही जा रहें हैं. हमास की तरफ से इजराइल पर रॉकेट चलाये जा रहें हैं और हमास के रॉकेट का जवाब देने के लिए इजराइल हवाई हमले के जरिये गाजा में हमास के ठिकानों को निशाना बना रहा है. यह सब फिलिस्तीन के दुसरे हिस्से यानि गाजा में हो रहा है.

आपको बता दें कि इजराइल के हवाई हमले में गाजा स्थित इकलौती कोरोना टेस्टिंग लैब तबाह हो गई है. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दिए गये बयान में बताया गया कि इस्लामिक समूह हमास के खिलाफ इजराइल की लड़ाई का असर आम लोगों पर हो रहा है. इजराइल की तरफ से रिहायशी क्षत्रों में की गई बमबारी में अब -तक 213 फिलिस्तीनियों की मृत्यु हो गई है.

इजराइल की ओर से किये गये इस बमबारी में कुल 61 बच्चे मौत के घाट उतर गये और इसी के साथ 1400 लोग बुरी तरह से घायल हो गयें हैं. आपको बता दें कि इजराइल और फिलिस्तीन के बीच हो रहे संघर्षों को यूनाइटेड नेशन ने मानवीय आपदा का नाम दिया है. यूनाइटेड नेशन का विचार है कि इजराइल के एयरस्ट्राइक के कारण अब तक 40 हजार फिलिस्तीनियों को स्थान परिवर्तन करना पड़ा है और 2500 फिलिस्तीनियों को अपने घर से बेघर होना पड़ा है. आपको बता दें कि नुकसान दोनों तरफ हो रहा है इजराइल की तरफ से भी मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. अभी जल्दी ही हमास ने दक्षिण एशकोल क्षेत्र में रॉकेट छोड़ा था. जिसमें कारखाने में काम करने वाले दो थाई नागरिकों की मृत्यु हो गई है और कई अन्य लोग बुरी तरह से घायल भी हो गये हैं.