कोरोना के कहर ने बच्चों को लिया अपनी चपेट में, इस राज्य से सामने आया सबसे अधिक कोरोना संक्रमित बच्चों की संख्या

कोरोना का कहर पुरे देश में अपना कहर बरपा रहा है. कोरोना की दूसरी लहर ने देश में बहुत ही अधिक तबाही मचाई हुई है. कोरोना महामारी का कहर इतना तेज और भयंकर है कि उसका कल्पना ही नहीं किया जा सकता है. विशेषज्ञों द्वारा बताया गया था कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर भी आएगी और इस लहर में बच्चे ज्यादातर इसके चपेट में आयेंगे. तभी एक खबर कर्नाटक से आई कर्नाटक में कोरोना का तीसरा लहर आने से पहले ही बच्चो में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं.

आपको बता दें कि देश में महाराष्ट्र राज्य के बाद कर्नाटक राज्य में कोरोना के सबसे अधिक केस देखने को मिल रहें हैं. कोरोना के इस दूसरी लहर के समय ही कर्नाटक राज्य में बच्चो में कोरोना का संक्रमण बड़ी ही तीव्रता के साथ बढ़ता हुआ दिखयी दे रहा है. हलाकि विशेषज्ञों द्वारा कहा गया था कि कोरोना के तीसरी लहर में बच्चों को ज्यादा खतरा है. अब इस तरह से दूसरी लहर में ही बच्चों में कोरोना का संक्रमण बढ़ना बहुत ही अधिक चिंता की बात है.

चिकित्सकों के मुताबिक कोरोना के संक्रमण का लक्षण बच्चो में कुछ अलग तरह से देखने को मिल रहें हैं. डॉक्टरों ने बताया कि 10 वर्ष की आयु के बच्चों में गैस्ट्रोएंटेराइटिस भी शामिल है. कोरोना संक्रमण के बच्चों के कुछ केसों में चकत्ते और अन्य त्वचा रोग होते हुए दिखयी दे रहें हैं. कर्नाटक में बच्चो में जिस तरह से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है उसे देखते हुए राज्य सरकार अलर्ट हो गई है. बच्चों में कोरोना का संक्रमण तेजी से होते हुए देखकर लोग चिंता में पड़ गये हैं.