सागर धनखड़ ह’त्या मामले में फंसे सुशील कुमार को लगा एक और बड़ा झटका, बढ़ी मुश्किलें

देश के जाने माने पहलवान सुशील कुमार की परेशानी का होने का नाम नहीं ले रही है. दरअसल जूनियर नैशनल चैंपियर सागर धनखड़ की ह’त्या के मामले में आरो’पी सुशील कुमार को गि’रफ्तार किया गया है और उन्हें 6 दिनों के रिमां’ड पर भेज दिया है. जहाँ पर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.

हालाँकि इस दौरान सुशील कुमार ने कई खुलासे किये है. वही दूसरी तरफ सुशील कुमार को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के लिए बता दें कि उत्तरी रेलवे ने सुशील पर लगे ह’त्याकां’ड के आरो’पों के चलते उन्हें नौकरी से स’स्पेंड कर दिया है. जिसकी जानकारी नॉर्दन रेलवे की प्रवक्ता दीपक कुमार ने दी है.

वही जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले दिल्ली सरकार ने भी सुशील कुमार की ओर से किया गया नौकरी बढ़ाने का आवेदन खारिज कर दिया था. इतना ही नहीं सरकार की ओर से उसे उत्तर रेलवे विभाग को भेज दिया था जहां वह कार्यरत थे. पता हो कि सुशील दिल्ली सरकार में 2015 से डेप्यूटेशन पर थे और उनका कार्यकाल 2020 तक बढ़ा दिया गया था. हालाँकि सुशील चाहते थे कि इसे 2021 तक बढ़ा दिया जाए. वही दूसरी तरफ अब सुशील कुमार को मिले पद्म पुरस्कार को लेकर भी सं’कट बना हुआ है. हालाँकि इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. इसके अलावा बता दें कि सुशीलकुमार का खेल के क्षेत्र में योगदान के लिए उन्हें 2011 में पद्म श्री से नवाजा जा चुका है.