मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने जनता को दी बड़ी राहत, अब आयुष्मान योजना के तहत फ्री होगा कोरोना का इलाज

देशभर में कोरोना का प्रकोप लगातार बरकरार है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें एक के बाद एक बड़ा कदम उठा रही हैं ताकि इस वायरस से लोगों को बचाया जा सके. देश में ऐसा कोई दिन नही जा रहा है जब तीन लाख से ज़्यादा नए मामले सामने नही आ रहे हों और हज़ारों लोग अपनी जान न दे रहे हों. कोरोना के चलते मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य की जनता को बड़ी राहत दी है.

जानकारी के लिए बता दें शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा फ़ैसला लेते हुए आयुष्मान योजना का दायरा और बढ़ा दिया है. सरकार ने इस योजना में अब कोरोना के इलाज को भी शामिल कर दिया है. सरकार के इस कदम के बाद राज्य में काफ़ी लोगों को राहत मिलेगी.

दरअसल अब गांवों में भी अब कोरोना के बढ़ते क़हर के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने ये फ़ैसला लिया है. सरकार राज्य के 250 से ज़्यादा अस्पतालों से तीन महीने का अनुबंध करेगी. जिसके बाद आयुष्मान योजना के धारक अपना इलाज इन अस्पतालों में करवा सकेंगे. सरकार ने कहा है कि हर ज़िले के अधिकारी की ये ज़िम्मेदारी होगी कि वो अपने क्षेत्र के लोगों को इस योजना का लाभ दिलवायें.

ग़ौरतलब है कि गुरुवार को भी राज्य सरकार ने 68 अस्पतालों के साथ अनुबंधन किया है. कहा जा रहा है कि राज्य सरकार 40 फ़ीसदी तक अतिरिक्त पैकेज देगी. सरकार ने साफ़ कहा है कि आयुष्मान योजना वाले लोगों का इलाज निशुल्क होगा. उनके लिए ऑक्सीजन से लेकर रेमडेसिविर भी फ़्री दिया जाएगा.