जम्मू-कश्मीर के इस क्षेत्र में हुई मुठभेड़, सेना ने इतने आतंकियों को मार गिराया

इस समय जहाँ पूरा देश कोरोना महामारी का सामना कर रहा है वहीं हमारी सेना बॉर्डर पर दुश्मनों से लड़ रहीं हैं. ऐसे समय में भी बिना डरे पुरे साहस के साथ बॉर्डर पर पूरी तरह से तैनाथ हैं.जानकरी के मुताबिक बता दें कि अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. बता दें कि अनंतनाग के कोकरनाग के वैलू गाँव में सुरक्षा बलों के जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया है. जबकि 2अन्य आंतकियों को घेर लिया है.

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण के लिए चेतावनी दिया था और उनके परिवारों से भी उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए अपील करायी गई थी. लेकिन आतंकियों ने आत्मसमर्पण करने से साफ तौर पर इंकार कर दिया जिसके बाद से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच में मुठभेड़ शुरू हो गई और अभी तक लगातार मुठभेड़ जारी है.सुरक्षाबलों के मुताबिक पहले आतंकियों ने ग्रेनेड फेका और फायरिंग की उसी के जवाब में सुरक्षाबलों द्वारा भी कार्रवाई की गई है. आतंकियों में से एक के विदेशी होने की भी संभावना जताई जा रही है. फिलहाल मुठभेड़ जारी है. 

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन और आतंकवादी मारे गए थे और इसके तौसीफ अहमद नाम के आतंकी ने आत्मसमर्पण करने से इंकार कर दिया था और मुठभेड़ जारी रखी. इस दौरान दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई और तीनों आतंकवादी मारे गए. जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में मारे गये सभी आतंकवादी आतंकी संगठन अल-बदर के थे.