भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान हुआ क्रैश, दुघर्टना में पायलट की हुई मौत

ये बहुत दुखद खबर है हमेशा हमें कुछ दिनों बाद ऐसा खबर सुनने को मिलता रहता है. जो बहुत दुःख से भरा हुआ रहता है. कि हमारा जो विमान है वो क्रैश हो गया है. लेकिन ज्यादातर जो पायलट होतें हैं वो पहले ही पैराशूट का प्रयोग करके अपनी जान बचा लेते हैं. लेकिन कभी – कभी ऐसी घटनाएँ सामने आती हैं जिसमें पायलट अपनी जान नहीं बचा पातें हैं ठीक ऐसी ही घटना हमारे सामने आई है बता दें कि बीते गुरूवार को पंजाब के मोगा में देर रात करीब 11 बजकर 15 मिनट पर वायु सेना का एक फाइटर एयर क्राफ्ट मिग – 21 क्रैश हो गया है.

आपको बता दें कि ये फाइटर एयरक्राफ्ट मिग – 21 मोगा के गाँव लंगेआना के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और सबसे बड़ी दुःख की बात ये है कि इस विमान के पायलट अभिनव चौधरी की मृत्यु हो गई है. फाइटर मिग – 21 ने राजस्थान राज्य के सूरतगढ़ एयरबस से उड़ान भरी थी. ये फाइटर मिग – 21 इनायतपुरा में अपनी प्रैक्टिस पूरा करके वापस सूरतगढ़ के लिए रवाना हुआ था.

पायलट रूटिंग ट्रेनिंग कर रहा था. तभी इस दुर्घटना के बारे में पता चलते ही वायु से न की टीम बठिंडा एयरफोर्स स्टेशन और हलवारा एयरफोर्स स्टेशन से मौके पर पहुंच गई. एसपी हेड क्वार्टर गुरदीप सिंह ने बताया कि मोगा नाम के गाँव में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होने का कंट्रोल रूम से सन्देश मिला था. उन्होंने बताया कि मौके पर बठिंडा एयरफोर्स और हलवारा एयरफोर्स की टीमें भी पहुंच गई थी और उन्होंने पायलट अभिनव चौधरी को खोजना शुरू किया फिर लगभग 4 घंटे की प्रयास के बाद पायलट अभिनव चौधरी का शव मिला.