कोरोना संक्रमण के नए मामलों में आई कमी, लेकिन नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. हर दिन लाखों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे है. जिस वजह से देश में अब डर और तनाव दोनों का ही माहौल बना हुआ है. वही बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्य सरकारों ने लॉकडाउन लगा रखा है ताकि कोरोना की बढ़ती चेन तो तोड़ने में मदद मिल सके.

इसी बीच बता दें कि देश में बीते 24 घंटो में 3.29 लाख नए मामले सामने आए हैं. जबकि इससे पहले सोमवार को 3.66 लाख नए केस दर्ज किए गए थे. बता दें कि कुछ दिनों से ये आंकड़ा लगातार 4 लाख के पार जा रहा था और इसी वजह से देश में लगातार तनाव बढ़ता ही जा रहा है. जिसके बाद अब मामलों में कमी आने लगी है. लेकिन अहम बात ये है कि अभी भी मरने वालों के आंकड़ों में कोई कमी नहीं आई है और बीते 24 घंटे में देश में 3876 मरीजों ने अपनी जान गंवाई है. जबकि इससे पहले सोमवार को 3754 लोगों की मौत हुई थी. लगातार मौत के बढ़ते आंकड़े चिंता बढ़ा रहे है.

इसके अलावा पता हो कि भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 29 लाख 92 हजार 517 हो गई है जबकि 2 लाख 49 हजार 992 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इतना ही नहीं 1 करोड़ 90 लाख 27 हजार 304 लोग इस महामारी से ठीक भी हो चुके है.जाहिर है कि कोरोना की दूसरी लहर देशभर में जमकर अपना कहर बरसा रही है और हालातों पर काबू पाने के लिए लगातार राज्य और केंद्र सरकारे सख्ती बढ़ा रही है. ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके और भारत को कोरोना से मुक्त किया जा सके.