ब्लैक और वाइट के बाद अब ‘येलो फंगस’ ने दी दस्तक, पहला मामला आया सामने

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचाया हुआ है. जिस वजह से देश में तनाव का माहौल बन गया है. वही दूसरी तरफ जहाँ देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है. वही ब्लैक फंगस और वाइट फंगस नामक नयी बीमारी ने भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है और देश में इसके कई मामले भी सामने आने लगे है. जिस वजह से सरकार और लोगो की चिंता और बढ़ गयी है.

वही अब एक और नयी बीमारी ने दस्तक दे दी है. जानकारी के लिए बता दें कि यूपी के गाजियाबाद में येलो फंगस का पहला मामला सामने आया है. जिस वजह से हडकंप मच गया है. बता दें कि येलो फंगल, ब्लैक और वाइट फंगस से भी ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है और इस लक्षण को मुकोर सेप्टिकस (पीला फ़ंगस) का नाम दिया गया है.

वही इसके लक्षण सुस्ती, कम भूख लगना, या बिल्कुल भी भूख न लगना और वजन कम होना है. जिसे लेकर डॉक्टरों का कहना है कि ये गंभीर है और आप इनमें से किसी भी लक्षण को नोटिस करते ही उपचार शुरू कर दें. इसका एक मात्र इलाज  amphoteracin b इंजेक्शन  है. जो एक ब्रॉड स्पेक्ट्रम एंटीफ़ंगल है. गौरतलब है कि एक तरफ देश में कोरोना का खतरा बना हुआ है. वही अब एक के बाद एक नए बीमारी के सामने आने से स्थिति काफी ख़राब होती नजर आ रही है.