फिर टला कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, जानिए क्या रही इस बार वजह

कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर एक बार फिर से हलचल शुरू हो गयी है. दरअसल साल 2019 में लोकसभा चुनावों के बाद से ही कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने अध्यक्ष पद को छोड़ दिया था. जिसके बाद से उन्हें कई बार मनाने की कोशिशे भी की गयी थी. लेकिन राहुल गाँधी दुबारा अध्यक्ष बनने के लिए तैयार नहीं हुए थे. जिसके बाद सोनिया गाँधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनना पड़ा और उन्होंने पार्टी की कमान अपने हाथो में संभाली.

वही अब एक बार फिर से हलचल शुरू हो गयी है लेकिन कांग्रेस में आंतरिक चुनाव फिर टल गया है. बता दें कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 23 जून को चुनाव कराने का प्रस्ताव रखा था. जिसका बाकी सदस्यों ने विरोध किया था और अब कोरोना संकट के कारण चुनाव को टाल दिया गया है और कांग्रेस के सदस्यों का कहना है कि कोरोना संकट खत्म होने के बाद ही चुनाव का कोई फैसला किया जायेगा.

बता दें कि पिछले साल से अब तक अध्यक्ष के पद चुनाव तीन बार टाले जा चुके है और फ़िलहाल देश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव बाद में किये जाने का फैसला लिया गया है. वही दूसरी तरफ सवाल ये बना हुआ है कि इस बार क्या राहुल गाँधी पार्टी की कमान सँभालने के लिए आगे आयेंगे और दुबारा अध्यक्ष बनने के लिए तैयार होंगे या नहीं. जाहिर है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर भी कुछ समय से आपसी कलह देखने को मिल रही है जिसके बाद पार्टी का अध्यक्ष कौन होगा ये एक अहम सवाल बन जाता है.