फलिस्तीन के साथ संघर्ष विराम के बाद इजरायल ने भारत और भारतीयों को कहा शुक्रिया

इजरायल और फलिस्तीन के बीच यु’द्ध विराम हो चुका है. लेकिन इस यु’द्ध विराम से पहले इजरायल ने आ’तंकवा’दी संगठन हमास और गाजापट्टी को काफी नुकसान पहुँचाया. ये यु’द्ध विराम कब तक जारी रहेगा य कोई नहीं जानता. इस संघर्ष को लेकर जहाँ एक तरफ इजरायल के मित्र देश खुल कर उसके साथ खड़े थे, वहीँ भारत न एक तथस्ट रुख अपनाया. भारत ने खुल कर इजरायल का साथ नहीं दिया लेकिन उसने हमास के रॉकेट ह’मलों की निंदा की थी. अब संघर्ष विराम के बाद भारत में इजरायल के राजदूत ने भारतीयों को धन्‍यवाद दिया है.

संघर्ष के दौरान सोशल मीडिया पर भारत के लोग खुल कर इजरायल का समर्थन कर रहे थे. इजरायली दूतावास की ओर से एक ट्वीट में कहा गया कि रॉकेट ह’मलों की शुरुआत से ही जिस तरह का समर्थन हमें मिला, उसके लिए हम अपने दोस्‍तों और फॉलोअर्स का धन्‍यवाद करते हैं. दूतावास ने एक तस्‍वीर भी ट्वीट की जिसमें कई भाषाओं के साथ-साथ हिंदी में भी ‘धन्‍यवाद’ लिखा हुआ था.

डेप्‍युटी चीफ ऑफ मिशन (DCM) रोनी येदिदिया क्‍लीन ने एक अन्य ट्वीट में भारत के लोगों का शुक्रिया अदा किया. उन्‍होने लिखा, ‘भारत के प्‍यारे दोस्‍तों, पिछले 12 दिनों में आपका साथ और मित्रता हमारी मजबूती और प्रेरणा रही है. इससे इजरायली दूतावास में मुझे और मेरे सहयोगियों को इजरायल की रक्षा के हमारे काम में काफी मदद मिली. आपने दिखाया है कि जरूरत के वक्‍त तो साथ दे, वही असली मित्र होता है. धन्‍यवाद.’