अस्पताल में भर्ती आजम खान की तबियत को लेकर जारी हुआ मेडिकल बुलेटिन, हालत है नाजुक

सपा सांसद और पूर्व कैबिनेट मंत्री आज़म खान का पिछले कई दिनों से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है. वो और उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म सीतापुर जेल में बंद थे और कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें मेदांता अस्पताल के लिए रेफ़र किया गया था.

जानकारी के लिए बता दें मेदांता अस्पताल में आज़म खान की तबियत बिगड़ गयी और ऑक्सीजन की कमी हो गयी थी, जिसके बाद उन्हें ICU में भर्ती किया गया था. जिसके बाद धीरे धीरे उनकी हालत में सुधार होता गया और रिकवर हो गए थे. अब उनको लेकर बड़ी ख़बर आ रही है.

आज़म खान की तबियत को लेकर मेदांता अस्पताल ने बुलेटिन जारी गया. उनकी तबियत अभी भी नाज़ुक बनी हुई है. सोमवार को उनका CT स्कैन किया गया जिसमें बड़ी बात सामने आई है. आज़म खान फेफड़ों में ‘फाइब्रोसिस’ और ‘कैविटी’ पाई गई है. उनकी हालत अभी चिंताजनक है.

ग़ौरतलब है कि आज़म खान के बेटे की हालत स्थिर बनी हुई है. डॉक्टरों की विशेष टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. आज़म खान और उनके बेटे 14 महीने से जेल में बंद हैं. जेल में 28 अप्रैल को बुख़ार से पीड़ित लोगों का टेस्ट करवाया गया था, जिसमें वो पॉज़िटिव निकले थे.