नंदीग्राम में दोबारा काउंटिंग की मांग को लेकर चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को दिया बड़ा झटका !

पश्चिम बंगाल के साथ पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं. बंगाल में ममता बनर्जी ने पूर्ण बहुमत से साथ वापसी की है. वो तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी लेकिन वो नंदीग्राम में अपनी हार नही बचा पाई.

जानकारी के लिए बता दें बंगाल में 200 से ज़्यादा सीटें जीतकर सत्ता में वापसी करने वाली ममता बनर्जी खुद अपनी सीट से चुनाव हार गयी थी. भाजपा के शुभेंदु अधिकारी ने उन्हें दावे के साथ चुनाव में शिकस्त दी. चुनाव से पहले ही अधिकारी ने ममता बनर्जी को हराने का दावा किया था. अब इसी बीच ममता बनर्जी को लेकर बड़ी ख़बर आ रही है.

नंदीग्राम से चुनाव हारने वाली ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगा है. ममता बनर्जी ने वोटों को दोबारा से गिनवाने की मांग की थी जोकि ख़ारिज हो गयी है. चुनाव आयोग ने बड़ा झटका देते हुए कहा है कि रिटर्निंग ऑफ़िसर का फ़ैसला ही अंतिम है.

ग़ौरतलब है कि चुनाव आयोग ने कहा है कि रिटर्निंग ऑफ़िसर का फ़ैसला ही अंतिम है और उसे हाईकोर्ट में चुनौती दी जा सकती है. इसी के साथ नंदीग्राम में RO रहे अधिकारी को सुरक्षा प्रदान की जाएगी. साथ ही चुनाव आयोग ने उन सभी मीडिया रिपोर्ट्स को ख़ारिज किया है जिसमें ये कहा जा रहा था कि नंदीग्राम में दोबारा काउंटिंग होगी. आयोग ने मंगलवार को जारी बयान में कहा है कि ”नंदीग्राम में गिनती खत्म होने के बाद एक प्रत्याशी के इलेक्शन एजेंट ने दोबारा मतगणना की मांग की थी जिसे आरओ ने अपने सामने मौजूद तथ्यों को देखते हुए मौखिक आदेश में खारिज कर दिया। इसके बाद परिणाम की घोषणा की गई थी। ऐसे मामले में अब हाई कोर्ट में ईपी दायर करने का ही विकल्प बचता है. ‘काउंटिंग प्रक्रिया में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है.’ चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के मतगणना में गड़बड़ी के सभी आरोपों को खारिज कर दिया है.