कोरोना को लेकर सरकार ने जारी की बड़ी चेतावनी, जानिए क्या कहा है

देश में कोरोना की दूसरी लहर जमकर हाहाकार मचा रही है. हर दिन हज़ारों लोगों की जान कोरोना की वजह से जा रही है और लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं. कोरोना के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन चल रहा है क्योंकि सरकार के पास इसके अलावा कोई और विकल्प नही हैं संक्रमण रोकने का. राहत की बात ये भी है कि पिछले कई दिनों से कोरोना के नए मामलों की संख्या में कमी आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें देशभर में कोरोना के नए मामलों में कमी आने पर खुश होने की जरुरत नहीं है क्योंकि भारत से खतरा अभी टला नहीं है. सरकार के कोरोना को लेकर फिर से चेतावनी जारी की है जिसे हर किसी को जानना चाहिए. भारत सरकार ने गुरूवार को चेतावनी जारी करते हुए बड़ी बात कही है.

सरकार ने कहा है कि देश में कोरोना महामारी दोबारा से उभर सकती है, जिसे काबू में करने के लिए राज्यों से सहयोग कर राष्ट्रीय स्तर पर तैयारी करने की जरूरत है. तभी लोगों की जान बचाई जा सकती है. नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने कहा है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर का पीक आना अभी बाकी है. इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा है कि बहुत जल्द भारत में कोरोना रौद्र रूप ले सकता है.

A health worker collects a swab sample from a man for a Covid-19 coronavirus test at a public health centre in Hyderabad on September 17, 2020. (Photo by NOAH SEELAM / AFP) (Photo by NOAH SEELAM/AFP via Getty Images)

गौरतलब है कि डॉ. वीके पॉल ने आगे कहा है कि देश को कोरोना के पीक से बचाने के लिए परिस्थितियों में इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के साथ ही कई सख्त फैसले लेने की आवश्यकता है. जिससे लोगों को बचाया जा सके. उन्होंने कहा है कि ये आरोप लगाना सही नहीं है कि सरकार को कोरोना के दूसरी लहर के बारे में जानकारी नहीं थी. उन्होंने कहा हम लोगों को लगातार चेतावनी दे रहे थे कि देश में कोरोना की दूसरी लहर भी आएगी. उन्होंने बताया है कि देश में सीरो पॉजिटिविटी 20 फीसदी है, और 80 फीसदी आबादी अब भी संक्रमण का शिकार हो सकती है. ऐसे में सरकार को सख्त फैसले लेने होंगे.