महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फिर बढ़ाया राज्य में लॉकडाउन, जानिए कितने दिन के लिए बढ़ा लॉकडाउन

पूरा देश कोरोना वायरस महामारी से बहुत अधिक भयग्रस्त हो गया है. कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने हम सब को तोड़ के रख दिया है. बता दें कि दूसरी लहर की शुरुआत देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई शहर से प्रारम्भ हुई थी. फिर धीरे – धीरे इसने महाराष्ट्र के कई बड़े शहर को अपनी चपेट में ले लिया. एक दौर ऐसा भी आया कि देश में रोजाना आने वाले कुल नए मामलों में महाराष्ट्र की हिस्सेदारी करीब आधी फिसद रहने लगी थी.

और इस वजह से महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है. बता दें कि 1 जून को लॉकडाउन खत्म होने वाला था लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन को 15 दिनों के लिए बढ़ा दिया है. वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि आने वाले अगले 15 दिनों तक लॉकडाउन जारी रहेगा. उन्होंने आगे कहा कि इस बारे में आदेश जारी कर दिया गया है.

बता दें कि बीते गुरूवार को कैबिनेट की बैठक में कोरोना की स्तिथि के बारें में राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंत्रियों के साथ चर्चा की, और इस बात पर फैसला किया गया की राज्य में लॉकडाउन को बढ़ा दिया जाये. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना है कि चिकित्सकों के साथ लगातार बात चीत जारी है. उन्होंने आगे कहा कि कोरोना के घातक कहर को देखते हुए आवश्यक मेडिकल की कमी और वायरस के लगातार बदलते अवतारों के कारण आज डॉक्टर्स का क्षेत्र चुनौती का सामना कर रहा है. उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीन को अभी पुरे राज्य के लोगों को लगाने में बहुत समय लगेगा, इस कारण अभी हमें बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है.