असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अपने पद से दिया इस्तीफा

असम में विधानसभा चुनाव हो चुके है साथ ही चुनावो के नतीजे भी आ गए है. जहाँ एक तरफ बीजेपी ने 126 सदस्यीय असम विधानसभा में 60 सीटों पर जीत दर्ज की है. वही उसकी गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद से नौ और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने छह सीटें जीतीं है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें कि असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अपना इस्तीफा राज्यपाल जगदीश मुखी को सौंप दिया है. इतन अहि नहीं उन्होंने ये इस्तीफा विधायक दल की बैठक से पहले दिया है. इसके अलावा बता दें कि अभी तक असम में मुख्यमंत्री पद की शपथ नहीं ली गयी है. लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हेमंत बिस्वा शर्मा असम के नए मुख्यमंत्री हो सकते हैं.

वही आज विधायक दल की बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना जा सकता है जिसके बाद आज शाम को हेमंत बिस्वा शर्मा राज्यपाल से मिलकर दावा पेश कर सकते है और शपथग्रहण समारोह हो सकता है. बता दें कि इससे पहले दोनों ही नेता हेमंत बिस्वा शर्मा और सर्बानंद सोनोवाल ने बीजेपी आलाकमान से दिल्ली में मुलाकात की थी. जाहिर है कि इस बार बीजेपी ने असम चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं की थी. वही अब नतीजे आने के बाद हेमंत बिस्वा शर्मा को असम का नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.