हवाई सफ़र करने वालो को लगा बड़ा झटका, सफ़र करना हुआ और भी महंगा, जाने नई दरें

देश में जहाँ एक तरफ कोरोना का खतरा बना हुआ है. वही दूसरी तरफ अब हवाई सफ़र करने वाले यात्रियों को एक बड़ा झटका लगने वाला है. दरअसल अब हवाई सफ़र करने वाले यात्रियों को अपनी जेब पहले से और ढीली करनी पड़ सकती है.

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने प्लेन की टिकट के दामों में बढ़ोतरी डर दी है और ये नई दरें अब एक जून यानी अगले महीने से लागू होंगी. बता दें कि केंद्रीय मंत्रालय की तरफ से प्लने के किराए में अलग-अलग ड्यूरेशन वाले विमानों के किराए  में 13 से 16 फीसदी तक बढ़ोतरी की है. जानकारी के लिए बता दें कि 40 मिनट की दूरी वाले विमानों के किराए की निचली सीमा 2300 रुपये से बढ़ाकर 2600 रुपये और 40 से 60 मिनट की दूसरी वाले विमानों के किराए की निचली सीमा 2,900 रुपए की जगह अब 3,300 रुपए कर दी गई है.

गौरतलब है कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ये फैसला ऐसे समय में लिए है जब पूरा देश कोरोना के संकट से जूझ रहा है और इसी वजह से कई लोगो को परेशानी हो सकती है. इसके अलावा बता दें कि कोरोना की वजह से भारतीय विमान सेवा को काफी नुकसान उठाना पड़ा है साथ ही इस वजह से कई लोगो की नौकरी पर भी खतरा मंडरा रहा है. जाहिर है कोरोना ने आर्थिक स्तर पर देश की कमर तोड़ दी है.