कल से भारतीय रेलवे ने रद्द की इन रूटों की ट्रेने, देखिये पूरी लिस्ट

देश में कोरोना की दूसरी लहर हर तरफ जमकर हाहाकार मचा रही है. ऐसा कोई दिन नही जा रहा है जब लाखों की संख्या में हर दिन कोरोना के नए मामले सामने नहीं आ रहे हों और हजारों लोग अपनी जान गवा रहे है. वही दूसरी तरफ देश में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर पहले ही लोगो को सचेत कर दिया गया है. जिसके साथ ही कई राज्यों में लॉकडाउन भी लगा दिया गया है.

वही दूसरी तरफ अब कोरोना का असर एक बार फिर से भारतीय रेलवे पर भी देखने को मिल रहा है और इसी वजह से पिछले कुछ दिनों से रेलवे कई ट्रेनों को कैंसिल किये जा रही है और इसी बीच रेलवे ने कुछ ट्रेनों को फिर से कैंसिल कर दिया है और कुछ ट्रेनों के फेरो में बदलाव कर दिया है. दरअसल उत्तर रेलवे के अनुसार यात्रियों की संख्या में कमी को देखते हुए रेलवे द्वारा ट्रेनों को कैंसिल करने और कुछ के फेरों में बदलाव करने का फैसला लिया गया है. जिसमें राजस्थान और दिल्ली की ट्रेने शामिल है.

बता दें कि 02481 जोधपुर जं.- दिल्ली सराय रोहिल्ला सुपरफास्ट स्पेशल 19 मई से रद्द रहेगी. जबकि दिल्ली सराय रोहिल्ला – जोधपुर जं. सुपरफास्ट स्पेशल 20 मई से रद्द रहेगी. इसके अलावा श्री गंगानगर-अंबाला कैंट जं. स्पेशल 19 मई से अगले आदेश तक रद्द रहेगी. अंबाला कैंट जं. – श्री गंगानगर स्पेशल 20 मई से आगामी आदेश तक रद्द रहेगी. इसके अलावा 04678 हापा-वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस स्पेशल 18 मई 2021 को रद्द रहेगी. साथ ही 04679 जामनगर-वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस स्पेशल 19 मई 2021 को कैंसिल रहेगी. 

वही पश्चिम रेलवे ने गुजरात के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान तौकते  के कारण ट्रेन नंबर 09217 बांद्रा टर्मिनस-वेरावल स्पेशल सहित कुछ विशेष ट्रेनें 18 एवं 19 मई, 2021 को निरस्त किया गया. जाहिर है कि कोरोना का कहर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है और इसी वजह से कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए रेलवे ने ये कदम उठाया है. साथ ही कई रूटों पर यात्रियों की संख्या में भी कमी आ रही है. जिस वजह से रेलवे ने उनके फेरों में कमी कर दी है.