महाराष्ट्र राज्य में कमांडो पुलिस ने इतने नक्सलियों का किया इनकाउंटर

इस समय पूरा देश कोरोना के आतंक का सामना कर रहा है. कोरोना के इस घातक महामारी से निपटने के समय ही कुछ दिन पहले ये खबर आया था कि नक्सलियों ने बहुत बुरी तरह से सेना को मार कर ढेर कर दिया था. उनके इसी किये की सजा देने के लिए महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में C – 60 कमांडो पुलिस ने नक्सलियों पर बड़ी कार्यवाई किया है.

आपको बता दें कि C – 60 की इस किये गये कार्यवाई में 13 नक्सलियों के मारे जाने की जानकारी मिली है. कमांडो पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ गढ़चिरौली की एटापल्ली तहसील के पैदी – कोटमी जंगल वाले स्थान पर हुई है. नक्सलियों और कमांडो पुलिस के बीच में यह मुठभेड़ बीते गुरूवार को देर रात को शुरू हुआ है. कमांडो पुलिस अपने कार्यवाई को पूरा करने के लिए जंगल के अन्दर पैदल ही गये. इस वजह से नक्सलियों को पुलिस कमांडो की जंगल में आने की भनक तक नहीं हुई.

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुए मुठभेड़ में डीआईजी संदीप पाटिल ने कहा कि मुठभेड़ में कम से कम 13 नक्सली कमांडो पुलिस ऑपरेशन में मारे गये हैं. उन्होंने आगे बताया की कमांडो पुलिस ने एनकाउंटर के बाद ढेर हुए नक्सलियों के 13 शव बरामद कर लिए हैं. डीआईजी संदीप पाटिल ने कहा कि जंगल में अभी खोजबीन चल रहा है. ये भी हो सकता है कि एनकाउंटर में और भी नक्सली ढेर हुए हों. उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ यह एक सफल ऑपरेशन रहा है.