नंदीग्राम सीट का आ गया परिणाम, जानिए ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी में से किसने मारी बाजी

बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम थी, जहाँ से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद मैदान में उतरी थी और वहीँ भाजपा की तरफ से ममता बनर्जी को हराने का लगातार दावा करने वाले शुभेंदु अधिकारी को उम्मीदवार बनाया गया. दोनों ही दलों ने नंदीग्राम में जमकर मेहनत की. अब इसी बीच बंगाल से चुनावों के नतीजे आ रहे हैं और नंदीग्राम का परिणाम भी सामने आ गया है.

जानकारी के लिए बता दें कई राउंड की मतगणना में पीछे चल रही ममता बनर्जी ने एक साथ बढ़त बनाई और भाजपा के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी को फाइनल राउंड में 1200 वोटों से हरा दिया है. न्यूज़ एजेंसी ANI ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि नंदीग्राम से ममता बनर्जी चुनाव जीत गयी हैं. ममता को लगातार हराने का दावा करने वाले शुभेंदु अधिकारी को बड़ा झटका लगा है.

सबसे ख़ास बात ये रही कि मतगणना के ज्यादातर समय वह शुभेंदु अधिकारी से पीछे ही रही लेकिन अंतिम नतीजों में उन्होंने बाजी मारकर आखिरकार जीत दर्ज कर ली. बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ही शुभेंदु अधिकारी ने TMC छोड़कर भाजपा का दामन थामा था. वहीँ इससे पहले साल 2016 में शुभेंदु अधिकारी ने लेफ्ट के उम्मीदवार को एक बड़े अंतर से हराया था.

गौरतलब है कि पूरे बंगाल में प्रचार के दौरान सबसे हॉट सीट नंदीग्राम ही थी जहां से ममता बनर्जी की साख की बात थी और वहीँ शुभेंदु अधिकारी के दावे के बाद ही भाजपा ने उन्हें वहां से उम्मीदवार घोषित किया था. एग्जिट पोल में भी शुभेंदु अधिकारी की जीत की संभावनाएं जताई जा रही थी लेकिन जब परिणाम सामने आया तो सभी चौंक गये.