कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण महाराष्ट्र में बढ़ा इतने दिनों के लिए लॉकडाउन, साथ ही लगी कई पाबंदियां

बीते कुछ दिनों से देश में दुबारा से कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. हालात इस कदर ख़राब हुए है कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत हो गयी है तो कही पर बेड्स की कमी आ गयी है और इस वजह से स्थिति काफी भयंकर हो गयी है. जिस वजह से केंद्र और राज्य सरकारें लगातार सख्ती बढ़ती जा रही है.

वही दूसरी तरफ महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के बढ़ते मामले सामने आ रहे है जिस वजह से चिंता बढ़ी हुई है. जिसे लेकर अब  महाराष्ट्र सरकार एक बार फिर राज्य में लॉकडाउन बढ़ा दिया है और अब 1 जून की सुबह 7 बजे तक पूरे राज्य में लॉकडाउन लागू रहेगा. हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं पर दी गई छूट पहले की तरह मिलती रहेगी. इतना ही नहीं महाराष्ट्र में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य होगी और रिपोर्ट 48 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए.

इसके अलावा पता हो कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 46 हजार 781 नए मामले सामने आए है जबकि इस दौरान 816 लोगों की मौत हुई है. जिस वजह से राज्य में स्थिति पर नियंत्रण बनाये रखने के लिए सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया है ताकि कोरोना की बढ़ती चेन को तोड़ने में मदद मिल सके.