दिल्ली में बढ़ता कोरोना का खतरा, केजरीवाल सरकार ने बढ़ाया एक हफ्ते का लॉकडाउन

कोरोना के कारण देशभर में हाहाकार मचा हुआ है. स्थिति इतनी ज्यादा भयंकर हो गे है कि अब हालातों को संभालना भी मुश्किल होता जा रहा है. वही केंद्र और राज्य सरकारें मिल कर लगातार कोशिशे कर रही है ताकि लोगो की जान को बचाया जा सके और हालातों पर काबू पाया जा सके. वही दिल्ली में कोरोना के कारण हालात और भी ख़राब हो गए है. जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में 17 हजार 364 नए मामले सामने आए थे. जबकि 332 मरीजों की मौत हो गई है और ऐसे हालातों को देखते हुए अब केजरीवाल सरकार ने एक और फैसला लिया है.

जानकारी के लिए बता दें कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में एक हफ्ते का और लॉकडाउन लगा दिया है जिसकी जानकारी उन्होंने खुद दी है. उन्होंने कहा कि ”दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ़्ते के लिए बढ़ाया जा रहा, लॉकडाउन अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. दिल्ली में कल से मेट्रो सेवा भी बंद हो जाएगी.” इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि ”दिल्ली में 26 अप्रैल के बाद से कोरोना के केस कम होने शुरू हुए और पिछले एक-दो दिन में पॉजिटिविटी रेट 35% से घटकर 23% हो गया है.”

साथ ही साथ CM केजरीवाल ने कहा कि ”हमने लॉकडाउन की अवधि में स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे को और मजबूत किया है. ऑक्सीजन की आपूर्ति की एक समस्या थी. दिल्ली में अब हालात सुधर रहे हैं.” जाहिर है कि दिल्ली में स्थिति काफी ख़राब हो गयी है ऑक्सीजन की समस्या भी फ़िलहाल बनी ही हुई है लेकिन अब दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट घटने लगा है और दिल्ली में फैलती कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है ताकि इस पर काबू पाया जा सके.