बंगाल में बड़ा उलटफेर, नंदीग्राम से ममता बनर्जी नहीं बल्कि शुभेंदु अधिकारी ने मारी बाजी, जीते इतने वोटों से

बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम थी, जहाँ से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद मैदान में उतरी थी और वहीँ भाजपा की तरफ से ममता बनर्जी को हराने का लगातार दावा करने वाले शुभेंदु अधिकारी को उम्मीदवार बनाया गया. दोनों ही दलों ने नंदीग्राम में जमकर मेहनत की. अब इसी बीच बंगाल से चुनावों के नतीजे आ रहे हैं और नंदीग्राम का परिणाम भी सामने आ गया है.

जानकारी के लिए बता दें कई राउंड की मतगणना में पीछे चल रही थी फिर अचानक से खबर आई कि ममता बनर्जी ने एक साथ बढ़त बनाई और भाजपा के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से हरा दिया लेकिन उसके कुछ समय बाद अचानक से ऐसी खबर आई जिसने सभी को चौंका दिया. जी हाँ खबर आई कि नंदीग्राम से ममता बनर्जी नही बल्कि शुभेंदु अधिकारी ने बाजी मार ली है और उन्होंने ममता को 1622 वोटों से हरा दिया है. बीजेपी आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय ने भी ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है कि ममता बनर्जी सीएम तो बन जायेंगी लेकिन वो नंदीग्राम से हार गयी हैं. ममता बनर्जी ने अपनी हार स्वीकार की है.

सबसे ख़ास बात ये रही कि मतगणना के ज्यादातर समय वह शुभेंदु अधिकारी से पीछे ही रही लेकिन अंतिम नतीजों में उन्होंने बाजी मारकर आखिरकार जीत दर्ज कर ली. बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ही शुभेंदु अधिकारी ने TMC छोड़कर भाजपा का दामन थामा था. वहीँ इससे पहले साल 2016 में शुभेंदु अधिकारी ने लेफ्ट के उम्मीदवार को एक बड़े अंतर से हराया था.

गौरतलब है कि पूरे बंगाल में प्रचार के दौरान सबसे हॉट सीट नंदीग्राम ही थी जहां से ममता बनर्जी की साख की बात थी और वहीँ शुभेंदु अधिकारी के दावे के बाद ही भाजपा ने उन्हें वहां से उम्मीदवार घोषित किया था. एग्जिट पोल में भी शुभेंदु अधिकारी की जीत की संभावनाएं जताई जा रही थी लेकिन जब परिणाम सामने आया तो सभी चौंक गये.