ममता बनर्जी को चुनाव आयोग ने दिया बड़ा झटका

पश्चिम बंगाल में चुनाव हो चुके है और इसमें टीएमसी एक पूर्ण बहुमत से जीतकर के आने वाली पार्टी भी बनकर के आयी है जो हम सब लोग देख और समझ भी रहे ही है लेकिन इन सबके बीच में कुछ एक बाते है जो कई लोगो को शायद अब भी समझ मे नही आ रही थी कि अब ममता बनर्जी चुनाव तो हार चुकी है, ऐसे में क्या वो मुख्यमंत्री बने रहने का दावा कर सकती है? ऐसे में ममता के लिए एक रास्ता है लेकिन अभी के लिए उस पर रोक लगते हुए नजर आ रही है और ये उनको चिंतित करेगी.

चुनाव आयोग ने लगाई उपचुनावों पर रोक
अभी के लिए आप जानते ही है कि करोना किस तरह से फ़ैल चुका है और ऐसे में चुनाव आयोग ने स्थिति को देखते हुए बंगाल में उपचुनावों पर रोक लगा दी है. ममता बनर्जी के लिए अभी मुख्यमंत्री बनने के लिए एक रास्ता ये था कि वो उपचुनाव में चुनाव लडती फिर वहाँ से विधायक बनती और फिर सीएम पद पर परमानेंट बनी रह जाती, मगर अभी के लिए दिक्कत ये आ गयी है कि करोना के चलते हुए चुनाव आयोग ने चुनाव ही अभी के लिए तो टाल दिए है.

अब ये चुनाव कब तक के लिए टालते रहने वाले है इस पर कोई भी विशेष तारीख हमारे पास में है नही और ऐसा इसलिए है क्योंकि जिस तरह से करोना फ़ैल रहा है उसके बाद में इसके जाने के बारे में तो कोई बता ही नही सकता है. अब ऐसी स्थित्ति में आगे चलकर के क्या हालात बनते है इस पर अभी कुछ भी बोल पाना जरा मुश्किल ही होगा.

फ़िलहाल के लिए ममता बनर्जी के लिए ये चिंता का विषय बन चुका है क्योंकि उनको अगर मुख्यमंत्री पद पर बने रहना है तो फिर जल्द से जल्द विधायक बनना ही पड़ेगा. ऐसे में अब आज से कई महीनो बाद चुनाव होंगे तब क्या स्थिति होगी कोई भी नही जानता है.