बिहार सरकार ने लिया लॉकडाउन बढाने का फैसला, जानिए राज्य में अब कब तक लगी रहेंगी पाबंदियां

बिहार में बढ़ते कोरोना के संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बिहार सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढाने का फैसला किया है. बिहार में अब लॉकडाउन को 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. अब राज्य में लॉकडाउन 25 मई तक लागू रहेगा. बिहार सरकार का कहना है कि लॉकडाउन लगाने से फायदा हुआ है इसलिए इसे आगे बढाने का फैसला लिया गया है ताकि कोरोन संक्रमण की रफ्तार धीमी रहे. दूसरी तरफ राज्य में अब 18+ का वैक्सीनेशन भी रफ़्तार पकड़ रहा है.

बिहार में 5 मई से 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू किया गया था. जिसे अब 25 मई तक बढ़ा दिया गया है. इस दौरान राज्य में पाबंदियां पहले की तरह ही लागू रहेंगी. रिकॉर्ड बता रहे हैं कि लॉकडाउन लगाने के बाद राज्य में कोरोना फैसले की रफ़्तार में कमी आई है. साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ी है. राज्य में बुधवार को स्म्क्रमित मरीजों का आंकड़ा 10 हज़ार के नीचे रहा. पिछले 23 दिनों में पहली राज्य राज्य में कोरोना के नए मामले 10 हज़ार के नीचे रहे.

बिहार में अब कोरोना के एक्टिव मामले एक लाख से नीचे आ गए हैं. अब बिहार में एक्टिव केस 99,623 रह गए हैं. बिहार में लॉकडाउन बढाने का फैसला लेने से पहले सीएम नीतीश कुमार ने एक बड़ी बैठक की और सभी जिलों के जिलाधिकारियों से फीडबैक लिया और उसके बाद लॉकडाउन को आगे बढाने का ऐलान किया. बिहार के व्यवसायी और डॉक्टर भी लॉकडाउन बढाए जाने के पक्ष में थे. ताकि अस्पतालों पर बोझ कुछ कम हो सके.