सावधान : तौकते तूफान के तबाही मचाने के बाद एक और तूफान दे सकता है दस्तक

देश इस समय एक के बाद एक बड़े संकट का लगातार सामना कर रहा है. कोरोना महामारी ने पुरे देश को तोड़ के रख दिया है. कोरोना की दूसरी लहर बहुत ही तीव्र और भयावह है. इसी के साथ अभी महाराष्ट्र और गुजरात में साइक्लोन तौकते नाम के तूफान ने तबाही का मंजर फैला दिया है. इतना सबकुछ होने के बाद भी अभी संकट टला नहीं है. अभी एक और तूफान आने का खतरा बना हुआ है.

आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार इस तूफान की अगले हफ्ते आने की संभावना अधिक है. अब की बार आने वाला ये तूफान बंगाल की खाड़ी से आयेगा. बंगाल की खाड़ी से आने वाले इस तूफान का नाम यास है.तूफान का ये नाम ओमान द्वारा रखा गया है. इस तुफान के आने से बंगाल और ओडिशा में अधिक से अधिक नुकसान होने का खतरा बना हुआ है. मौसम विभाग ने बताया कि 26 मई तक चक्रवाती तूफान यास भारत में दस्तक दे सकता है. इस वर्ष का आने वाला ये दूसरा सबसे बड़ा तूफान है.

यास नाम के इस तूफान के आने की संभावना मिलने के बाद से सावधानी जारी कर दिया गया है. मौसम विज्ञान विभाग रांची ने बताया है कि चक्रवात तूफान तौकते के बाद एक और चक्रवात तूफान यास नाम का जो बंगाल की खाड़ी से आने वाला है. 26 मई को इस तूफान का बंगाल और ओडिशा के तट से टकराने की संभावना है. बता दें कि IMD के वैज्ञानिक अभिषेक आनन्द ने कहा है कि अगर ये तूफान ताकतवर हुआ तो ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में 25 मई के शाम में अधिक बारिश हो सकती है.