कोरोना को हराने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना को दिए यह विशेष अधिकार

पुरे देश में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है. तेजी से बढ़ते हुए इस कोरोना रूपी भयावह संक्रमण का सुनामी कितना घातक है इसका अनुमान लगाना असंभव है. कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर ने देश को पूरी तरह से झकझोर कर रख दिया है. संक्रमण के व्यापकता के आगे हमारे सारे हौसले टूटते जा रहें है. हर कोई इस घातक बीमारी से डरा हुआ है. कोरोना के इस बढ़ते हुए कहर को रोकने के लिए देश बहुत ही अधिक तेज गति से प्रयास में लगा हुआ है.

आपको बता दें कि कोरोना को मात देने के लिए देश की सेना भी बहुत कार्य कर रही है. कोरोना के इस महासंकट के समय में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सशस्त्र बलों को आपातकालीन वित्तीय अधिकार प्रदान किये हैं. प्रदान किये गये वित्तीय अधिकार का उपयोग सेना और सम्बंधित विभाग कोरोना से निपटने के लिए कोविड सुविधा संचालन, उपकरण या संसाधनों की खरीद फरोख्त के साथ किसी भी आवश्यक कार्य के लिए वित्तीय फैसला ले सकती है.

रक्षा मंत्रालय के अनुसार आपको बता दें कि सशस्त्र बलों को ये आपातकालीन वित्तीय अधिकार केवल तीन महीने के लिए ही प्रदान की गई है. सेना इस अधिकार का उपयोग केवल बताये गये समय तक ही कर सकती है. दिए गये ये विशेष अधिकार आज यानि 1 मई से प्रारम्भ होकर 31 जुलाई तक प्रभावी रहेंगी. आपको बता दें कि ये अधिसूचना जारी करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि सशस्त्र बलों को आपातकालीन वित्तीय शक्तियां प्रदान की गई हैं. इन शक्तियों का उपयोग करके सशस्त्र बल कोरोना को हराने के लिए प्रयासों को तेज करेगा.