पंजाब में कांग्रेस कमेटी में बढ़ा विवाद, राजधानी दिल्ली में इस मुद्दे पर चल रही है चर्चा

एक तरफ जहाँ पूरा देश कोरोना के कहर से उबरने का प्रयास कर रहा है वहीं एक – एक विवाद सामने आता नजर आ रहा है. ये विवाद की खबर पंजाब से आई है. पंजाब प्रदेश कमेटी में विवाद बढ़ता ही जा रहा है. बता दें कि इस समय पंजाब कांग्रेस के विवाद पर देश की राजधानी दिल्ली में पार्टी की अहम बैठक हो रही है. आईए जान लेते हैं पहले विवाद के कारण के बारे में, बात ये है कि चुनाव में कांग्रेस द्वारा किये गये वादों को पूरा न करने के वजह से कांग्रेस विधायाकों ने सरकार पर सवाल उठाना प्रारम्भ कर दिया है.

विवाद के ऐसे समय में 24 विधायक लगातार कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने सवालों से घेरते जा रहे हैं. यही नहीं संगठन के कई नेता ने भी प्रदेश सरकार को सवालों के कटघरे में खड़े करते हुए दिखायी दे रहे है. बता दें कि इस पुरे माजरे को लेकर आलाकमान की तरफ से बनाई गई तीन सदस्यीय कमेटि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ सवाल कर रहें विधयाकों की बात सुन रही है.

बनते हुए हालात को देखते हुए कहा जा सकता है कि अगले वर्ष होने वाले चुनावों से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह की स्तिथि बिगड़ सकती है. विवाद के वजह से दिल्ली में बैठक के लिए कांग्रेस हाई कमान की ओर से सभी विधायाकों को बुलाया गया है. यहाँ पर सभी मंत्री तीन मेंबर्स से मुलाकात कर रहें हैं यहाँ वो अपनी परेशानी को बतायेंगें. इस बैठक में मुख्यमंत्री के सलाहकार कैप्टेन संदीप संधू भी उपस्थित हैं. बता दें कि पंजाब प्रदेश के कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि गुरु ग्रन्थ साहिब की बेअदबी करने वाले खुले तरीके से घूम रहें हैं हलाकि पंजाब के लोग न्याय मांग रहें हैं.