पांच राज्यों के नतीजे आने से पहले कर्नाटक में हुए निकाय चुनावों के आए नतीजे, भाजपा को लगा बड़ा झटका

देश में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे 2 मई को घोषित होने वाले हैं. नतीजे आने से पहले चुनाव आयोग सख़्त हो गया है और मतगणना केंद्र को लेकर गाइड लाइंस जारी कर दी है. मतगणना केंद्र स्थल पर उन्ही लोगों को जाने की अनुमति होगी जिनके पास कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट होगी.

जानकारी के लिए बता दें 2 मई को पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के साथ उत्तरप्रदेश में हुए पंचायत चुनाव के भी नतीजे आने हैं. जिसकी पूरी तैयारियाँ हो गयी हैं. वहीं इसी बीच कर्नाटक में हुए निकाय चुनावों के नतीजे आ गए हैं.

पांच राज्यों के नतीजे आने से पहले भाजपा को कर्नाटक में बड़ा झटका लगा है. कर्नाटक में 10 सीटों पर हुए निकाय चुनावों की सीटों में से कांग्रेस ने 7 पर क़ब्ज़ा कर लिया है. कांग्रेस को कर्नाटक में हुए नगर निकाय चुनाव की 10 सीटों में से 7 सीटों पर जीत दर्ज की है.

ग़ौरतलब है कि भाजपा को एक सिर्फ़ एक जगह ही जीत मिल पाई है. वहीं कांग्रेस को मिली जीत के बाद पार्टी में ख़ुशी की लहर दौड़ी हुई है. वरना कांग्रेस को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा था. वहीं कांग्रेस कर्नाटक के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने जनता को धन्यवाद दिया है.