बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद जारी हिं’सा को लेकर पीएम मोदी ने जताई चिंता, राज्यपाल को फ़ोन कर कही ये बात

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव ख़त्म हो चुके है साथ ही नतीजे भी सामने आ चुके है और ममता बनर्जी ने एक बार फिर से बंगाल की सत्ता में अपनी धमाकेदार जीत हासिल की है. वही दूसरी तरफ बंगाल में बीजेपी दूसरी सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी बनकर उभरी है. इसके अलावा बता दें कि बंगाल में जहाँ एक तरफ जीत का माहौल बना हुआ है. वही दूसरी ओर नतीजे आने के बाद भी हिं’सा की खबरे लगातार सामने आ रही है. 

जिसे लेकर बीजेपी ने दावा करते हुए कहा है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं की हिं’सा के कारण उसके 9 कैडर मा’रे गए हैं. जिस पर अब गृहमंत्रालय ने इस मामले पर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है. साथ ही आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बंगाल दौरे पर जा रहे है. जहाँ पर वो पीड़ि’त कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

इसी बीच खबर मिल रही है कि बंगाल में हिं’सा से बिगड़े ताजा हालातों को देखते हुए भी पीएम मोदी ने चिंता जाहिर की है और बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन कर कानून-व्यवस्था की जानकारी ली है. जिसकी जानकारी बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार दोपहर ट्वीट कर दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘पीएम ने फोन किया और गंभीर रूप से चिं’ताजनक कानून और व्यवस्था की स्थिति पर अपनी गंभीर पीड़ा और चिंता व्यक्त की. सीएम ममता बनर्जी से मैं गंभीर चिंताओं को साझा करता हूं. राज्य में हिं’सा बर्ब’रता, आ’गज’नी, लूट और ह’त्याएं बेरोकटोक जारी हैं. इस पर नियंत्रण बहुत ही जरूरी है.’ जाहिर है कि बंगाल में हिं’सा का सिलसिला अपने चरम पर पहुँच चुका है. चुनाव से पहले भी बंगाल में हिं’सा लगातार जारी थी और अब नतीजे आने के बाद भी बंगाल में हिं’सा का सिलसिला जारी है.