‘तौकते’ तूफान ने देश के इन हिस्सों में मचायी भारी तबाही, कई राज्यों में अलर्ट जारी

देश पर एक के बाद एक संकट आता जा रहा है. दरअसल एक तरफ देश कोरोना की दूसरी लहर से जंग लड़ रहा है. वही दूसरी तरफ ब्लैक फ़ंग्स नाम की एक और बीमारी ने भारत में दस्तक दे दी है और आतंक मचाना शुरू कर दिया है. वही अब देश में एक तूफान को लेकर कई राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तौकते ने अपना कहर बरसाना शुरू कर दिया है. बता दें कि कर्नाटक में साइक्लोन के बीच भीषण बारिश की वजह से 4 लोगो की मौत हो गयी है और राज्‍य में कुल 73 गांव चक्रवाती तूफान से प्रभावित हुए हैं. वही अब ये तूफान गोवा के तटीय क्षेत्र से भी टकरा गया है.

इतना ही नहीं मिल रही ख़बरों के मुताबिक गोवा में काफी नुकसान भी देखने को मिला है. सड़कों पर कई पेड़ो के गिरने की खबर सामने आ रही है साथ ही सडकों को नुकसान होने की भी खबरे है. इसके अलावा बता दें कि गोवा के तट पर तेज हवाओं के साथ-साथ मूसलाधार बारिश भी हो रही है. वही आज यानी रविवार को स्थिति को देखते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने समीक्षा बैठक की जिसमें गुजरात, महाराष्ट्र, दमन -दीव और दादर नगर हवेली राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकारी शामिल हुए.

इस दौरान शाह ने चक्रवात प्रभावित राज्यों को पावर बैकअप की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए हैं. साथ ही चक्रवात आने पर पावर सप्लाई में कोविड मरीजों और अस्पतालों में किसी प्रकार की कमी ना हो. इसके अलावा प्रभावित राज्यों के डीएम को ऑक्सीजन की कमी न हो इसके निर्देश दिए. जाहिर है कि तूफान की वजह से भरी हानि उठानी पड़ सकती है. इसी वजह से इससे निपटने के लिए कड़े इंतजाम किये जा रहे है.