ड्यूटी के दौरान कोरोना से जान गंवाने वाले राज्य कर्मचारियों को लेकर सीएम योगी ने की बड़ी घोषणा, जानिए

कोरोना पर क़ाबू पाने के लिए कई राज्यों ने आख़िरकार लॉकडाउन करने का ही फ़ैसला किया. अब पूरे देश में इसका असर देखने को मिल रहा है. कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं दूसरी ओर CM योगी एक के बाद एक बड़ा कदम उठा रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना काल के दौरान CM योगी के उठाए गए कदमों की अन्य राज्यों ने भी सराहना की है और उनके काम की तारीफ़ की है. इसी बीच सीएम योगी ने राज्य में कोरोना से अपनी जान गंवाने वाले राज्य कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है. कोरोना के चलते सीएम योगी राज्य के लोगों को लेकर एक के बाद एक बड़े कदम उठा रहे हैं.

अब सीएम योगी ने घोषणा करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण ड्यूटी के दौरान जिन राज्य कमर्चारियों की जान गयी है उनके परिजनों को पूरा सहयोग किया जायेगा. इतना ही नहीं उन्होंने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है. उन्होंने कहा है कि परिवार के प्रति पूरी संवेदनशीलता और सहानुभूति के साथ सहयोग किया जायेगा.

गौरतलब है कि सीएम योगी ने अफसरों को आदेश देते हुए कहा है कि जिन लोगों की कोरोना के चलते ड्यूटी के दौरान जान गयी है उनके परिजनों को अनुग्रह राशि, मृतक आश्रित की नियुक्ति सहित अन्य प्रक्रियाएं तत्काल पूरी की जायें. साथ ही उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि इससे संबंधित कोई भी फाइल लंबित न हो. उन्होंने आदेश दिए हैं कि मुख्य सचिव द्वारा इस संबंध में तत्काल आदेश जारी किये जाएँ.