मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए कोरोना पॉजिटिव आजम खान की फिर बिगड़ी तबियत, ऑक्सीजन लेवल डाउन होने के बाद..

देश इस समय कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है. किसी ने इस बात की उम्मीद भी नहीं की होगी कि देश में कोरोना की दूसरी लहर भी आएगी और जमकर तबाही मचा रही है. पिछले कई दिनों से देशभर में 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं और हजारों लोग अपनी जान दे रहे हैं. कोरोना के कहर को काबू में करने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारें एक के बाद एक बड़ा कदम उठा रही हैं. यूपी में मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही है. इसी बीच एक बड़ी खबर यूपी से आ रही है.

सीतापुर जेल में बंद पूर्व मंत्री और सपा सांसद आजम खान की अभी हाल ही में कुछ दिन पहले कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद से ही उनका इलाज चल रहा था. रविवार को जेल में अचानक से उनकी तबियत बिगड़ गयी, जिसके बाद उन्हें और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. अब उनकी हेल्थ को लेकर फिर से बड़ा अपडेट सामने आया है.

मेदांता अस्पताल में भर्ती आजम खान की फिर से तबियत बिगड़ गयी है, जिसके बाद उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया है. बताया जा रहा है कि उनका ऑक्सीजन लेवल गिर गया जिसके चलते ICU में शिफ्ट करना पड़ा है. डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें चार लीटर की जगह 10 लीटर ऑक्सीजन की जरुरत पड़ रही है. वहीँ उनके बेटे अब्दुल्ला आजम का भी इलाज चल रहा है हालाँकि उनकी तबियत ठीक है. 29 अप्रैल को दोनों ही लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

गौरतलब है कि मेदांता अपस्ताल में क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों की निगरानी में आजम खान का इलाज चल रहा है. रविवार को सीतापुर जेल से लखनऊ के लिए कड़ी सुरक्षा में अस्पताल लाया गया था. आजम खान पर कई मामले दर्ज हैं. आजम खान अपने बेटे अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में जेल गये थे. हालाँकि इस मामले में उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिल गयी है लेकिन वो अभी जेल से बाहर नहीं आ पाए हैं क्योंकि इनके अलावा आजम खान पर कई मामले दर्ज हैं, जब तक उन मामलों में भी जमानत नहीं मिल जाती तब तक वो जेल से बाहर नहीं आ सकते.