देश में वैक्सीन की कमी के बीच सीरम ने कोविशिल्ड को लेकर किया है बड़ा ऐलान, जानिए

देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर के साथ साथ वैक्सीन की समस्या से जूझ रहा है. कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ने के बाद केंद्र सरकार ने 18 साल से ऊपर की उम्र के लोगों को भी वैक्सीन लगाने का ऐलान कर दिया था. वहीं अब कई राज्यों में वैक्सीनेशन बंद है क्योंकि वहां वैक्सीन की डोज़ नही है. ऐसा राज्यों का कहना है. वहीँ वैक्सीन की कमी को लेकर विपक्षी दल लगातार सरकार पर निशाना साध रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें देशभर में वैक्सीन की कमी के बीच सीरम इंस्टीट्यूट ने बड़ा ऐलान किया है. केंद्र सरकार भी लगातार वैक्सीन की कमी को खत्म करने के लिए एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है, जिससे जल्द ही देश के लोगों को वैक्सीनेट किया जा सके. अब सीरम ने कहा है कि वो जून के महीने में सरकार को 10 करोड़ कोविशिल्ड की डोज उपलब्ध कराएगी.

अभी हाल ही में अमित शाह को लिखे गये पत्र में सीरम ने कहा है कि उसके कर्मचारी ऐसे मुश्किल समय में विभिन्न प्रकार की चुनौतियों के बाद भी 24 घंटे काम कर रहे हैं. SII में सरकारी और नियामक मामलों के निदेशक प्रकाश कुमार सिंह ने पत्र में कहा कि हमें यह बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि जून के महीने में हम कोविशिल्ड के 9-10 करोड़ खुराकों का उत्पादन करने में सक्षम होंगे.

गौरतलब है कि सीरम ने मई के महीने में 6.5 करोड़ खुराकों का उत्पादन किया था कि जोकि तुलना में जून में काफी ज्यादा होगा. इसी के साथ उन्होंने आगे कहा है कि हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि भारत सरकार के समर्थन में और आपके मार्गदर्शन में हम आने वाले महीनों में भी टीका उत्पादन की क्षमता को बढ़ाने के लिए अपने संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग करने का प्रयास जारी रखेंगे.