एक तरफ चीन कर रहा भारत की मदद करने का नाटक, दूसरी तरफ की ऐसी घटिया हरकत

चीन आज के वक्त में देश और दुनिया भर में किस स्थिति में जा पहुंचा है ये किसी से भी छुपा हुआ नही है. एक ऐसा देश जिसके पास में पैसा ओत है लेकिन दिल शायद नही है और इसी कारण से चीन की तरफ से कई बार ऐसी चीजे भी देखने में आती रहती है जो कई बार मानवीय ही नही लगती है. अब आप अभी हाल ही के एक किस्से की बात ही कर लीजिये जिसने चीन का एक दूसरा स्वरुप सब लोगो के सामने लाकर के खड़ा कर इडया और हर कोई उसे देखकर के हैरान भी है.

चीन के वीबो पर उड़ाया गया भारत में फ़ैल रहे करोना का मजाक, कहा हम तो राकेट उड़ा रहे है
चीन सरकार की ही पार्टी से जुड़े हुए एक आधिकारिक वीबो अकाउंट जिसके पूरे करोडो में फोलोवर है उसने एक फोटो पोस्ट की जिसमे एक तरफ उन्होंने भारत में जल रहे शमसान की फोटो पोस्ट की और दूसरी तरफ अपने जल रहे राकेट की फोटो पोस्ट की. फिर चीनी भाषा में लिखा ‘देखिये एक तरफ भारत में भी लाइट है और दूसरी तरफ चीन में भी.

लोगो की जान जा रही है और ऐसे वक्त में चीन इस तरह का मजाक कर हर है जो न सिर्फ विश्व भर के लोगो को बल्कि भारत के अपने लोगो को भी बहुत ही ज्यादा बुरा लगा है और वो सभी लोग इस मामले में अब चीन के खिलाफ खड़े हो गये है. यही नही चीन के अपने लोगो ने इसके खिलाफ ऑनलाइन प्रोटेस्ट कर दिया जिसके बाद में मजबूरी में चीन को ये फोटो डिलीट करना पड़ा, लेकिन तब तक ये काफी वायरल हो चुका था.

यानी एक तरफ तो चीन भारत की मदद करने का दिखावा कर रहा है और दूसरी तरफ वो इस तरह की हरकते कर रहा है जिसकी उम्मीद शायद उससे कोई भी नही करता है. खैर जो भी है इस तरह की चीजे होती है जब आप मुसीबत में होते है.