नया बिजनेस शुरू करने का है प्लान तो इस काम में आजमाएं किस्मत, हर महीने कमाएंगे लाखों रुपये, यहां से लें पूरी जानकारी

नया बिजनेस

नया बिजनेस

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की वजह से अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है। चाहे छोटा बिजनेस करने वाला व्यक्ति हो या फिर कोई बड़ा व्यापारी ही क्यों न हो सभी का बिजनेस पूरी तरह से ठप्प पड़ा है। वहीं इस कोरोना की मार नौकरीपेशा लोगों पर भी पड़ रही है। लाखों लोगों की अब तक इस जानलेवा बीमारी की वजह से नौकरी जा चुकी है। ऐसे में घर का खर्च उठाना एक गंभीर समस्या बना हुआ है। ऐसे में अगर आपकी भी इस कोरोना काल में नौकरी चली गई है या फिर आपका पुराना बिजनेस नुकसान में जा रहा है और आप कुछ नया बिजनेस करने का सोच रहे हैं। तो हम आपकी कुछ मदद कर सकते हैं। हम आज आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको अधिक मुनाफा हो सकता है। हम आपको ऐसे खास बिज़नेस के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं, जिसे शुरू कर आप रोजाना के 4000 रुपये कमा सकते हैं। यानी कि महीने के लाख रुपये। ये बिजनेस है केले के चिप्स बनाने का। केले के चिप्स सेहत के लिए अच्छे होते हैं। इसके साथ ही इन चिप्स को लोग व्रत में भी खाते हैं। केले के चिप्स आलू के चिप्स से अधिक प्रचलन में हैं, जिसकी वजह से ये चिप्स अधिक मात्रा में बिकते भी हैं।

बड़ी कंपनियां नहीं बनाती केले के चिप्स

केले के चिप्स का मार्केट साइज़ छोटा है, जिसके कारण बड़ी ब्रांडेड कंपनियां केले के चिप्स नहीं बनाती हैं। और यही वजह है की केले के चिप्स बनाने के बिज़नेस का ज्यादा अच्छा स्कोप है। तो चलिए देखते कैसे शुरू कर सकते हैं आप ये बिजनेस...

केले के चिप्स बनाने के लिए विभिन्न प्रकार की मशीनरी प्रयोग में लायी जाती है और कच्चे माल के तौर पर मुख्य रूप से कच्चे केले, नमक, खाद्य तेल एवं अन्य मसाले उपयोग में लाये जाते हैं। कुछ प्रमुख मशीनरी एवं उपकरणों की लिस्ट इस प्रकार से है।

  • केलों को पतले पतले टुकड़ों में काटने की मशीन
  • केलों को धोने का टैंक और केलों को छिलने की मशीन
  • टुकड़ों को फ्राई करने की मशीन
  • मसाले इत्यादि मिलाने की मशीन
  • पाउच प्रिंटिंग मशीन
  • प्रयोगशाला उपकरण