इस राज्य में आज सुबह भूकंप ने सब को हिला कर रख दिया, भूकंप की तीव्रता रही इतनी

देश में आये दिन नीत नई- नई घटनाएँ सामने आ रहीं हैं. सबसे पहले तो हम कोरोना नामक महामारी को झेल ही रहें हैं. इस महामारी ने पुरे देश को झकझोर कर रख दिया है. अभी हम इस महामारी का सामना ही कर रहे थे कि तभी तौकते नाम के तूफान ने आके हमें बहुत नुकसान पहुँचा है और आज फिर सुबह खबर आई है कि पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में आज यानि रविवार को सुबह भूकंप आ गया है. भूकंप आने के कारण वहां के रहने वाले लोग काफी डरे हुए हैं.

आपको बता दें कि नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार मणिपुर के उखरुल में सुबह 6 बजकर 56 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किये गयें हैं. मणिपुर में आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई है. बता दें कि इससे पहले भी बीते शुक्रवार के रात को भी इस इलाके में भूकंप आया था. म्यांमार के नजदीकी सीमा वाले चीन के युन्नान प्रान्त में भूकंप के झटके महसूस किये गये थे. उस समय भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.1 मापी गई थी. इस भूकंप में 3 लोगों की मृत्यु हो गई थी और 27 लोगों के घायल होने की खबर आई थी.

हलकी आपको बता दें कि आज सुबह आने वाले भूकंप में अभी तक किसी भी तरह के नुकसान होने की खबर नहीं आई है. ये भूकंप तब आया जब लोग अपने घरों में सो रहे थे. उसी समय भूकंप के झटके महसूस किये गये. भूकंप की डर से लोग जल्दी – जल्दी अपनी जान बचाने के लिए अपने घरों से बाहर निकल आये. भूकंप के आने से वहां के रहने वाले लोगों में काफी डर बना हुआ है.