इजरायल पर हमला करना लेबनान पर पड़ा भारी, जाने पूरा मामला

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध ख़त्म होएं का नाम नहीं ले रहा है और इसी वजह से दोनों ओर से तनाव भी बढ़ता ही जा रहा है. इतना ही नहीं दोनों तरफ से लगातार हवाई हमले और रॉकेट दागे जा रहे है. जिस वजह से काफी तबाही मची हुई है.

बता दें कि रविवार को इजराइल ने एक बार फिर से गाजा पट्टी पर हमला किया था और इस हमले में इजराइल ने गाजा पट्टी पर पुरे 10 मिनट तक बमवर्षक विमानों से बम बरसाए. वही अब इजरायल और फिलिस्तान की लड़ाई के बीच में लेबनान भी कूद पड़ा है. जानकारी के लिए बता दें कि आधी रात को लेबनान ने उत्तरी इजरायल पर  करीब छ: गोले दागे. हालाँकि सभी गोले सीमा पार करने में चूक गए लेकिन इसके बदले में इजरायल ने लेबनान पर 20 से अधिक गोले दागे.

इसके अलावा मिली जानकारी के मुताबिक लेबनान के हमले में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. बता दें कि जब लेबनान के रॉकेट हमले के चलते उत्तरी इजरायल के सीमावर्ती क्षेत्र में सायरन बजने लगे तो उसके बाद सुरक्षाबलों ने सीमा से सटे चार किलोमीटर के दायरे में बसे लोगो को सुरक्षित स्थान पर भेजना शुरू कर दिया. वही बता दें कि इजरायली सुरक्षा बलों को आशंका है कि लेबनान से रॉकेट और मोर्टार हमले जारी रहने की संभावना है क्योंकि सेना गाजा में हमास को लगातार निशाना बना रही है. जाहिर है कि इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जारी खुनी संघर्ष खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. वही दूसरी तरफ कई लोगो की जान जा चुकी है.