अमेरिका की तरफ से मोदी सरकार को अब ऐसा करने की सलाह दी गयी है

भारत आज वाकई में काफी बुरी स्थिति से होकर के गुजर रहा है और ये हम लोग देख भी रहे है और समझ भी रहे है, ऐसे वक्त में लोगो को बिलकुल भी समझ में नही आ रहा है कि आगे क्या ही किया जा सकता है? खैर जो भी है अगर हम लोग बात करते है तो भारत में करोना की स्थिति काफी खराब हो रखी है और चीजे काफी हद तक काबू से बाहर टाइप की हो रखी है ये भी हमें नजर आ रहा है. खैर जो भी है अभी के लिए तो दुनिया भर से भारत को मदद आ रही है और हाल ही में भारत को अमेरिका के एक बड़े अधिकारी की तरफ से सलाह भी आयी है.

बायडन के मेडिकल एडवायजर की भारत को सलाह, लगा दे अपने देश में सख्त लॉकडाउन
अभी हाल ही की बात अगर हम लोग करते है तो हाल ही में भारत के बढ़ रहे करोना के केसेज को देखते हुए वाइट हाउस की टीम का हिस्सा और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडन के मेडिकल एडवायजर डॉक्टर एन्थनी फाउची ने भारत की सरकार को अपने देश में सख्त लॉकडाउन लगाने की सलाह दी है. डॉक्टर ने साफ शब्दों में कहा है कि भारत को तुरंत प्रभाव से अपने देश में एक सख्त लॉकडाउन लगा देना चाहिए, यही भारत में करोना की चैन को तोड़ने और ये जो संक्रमण है इसको फैलने से रोकने का तरीका है.

डॉक्टर फाउची दुनिया भर में एक ब्रांड है और उनके एक बयान भर से ही भारत में चर्चाएँ शुरू हो गयी है कि क्या भारत में सही में लॉकडाउन लग जाना चाहिए? हालांकि सरकार अभी ऐसा कुछ भी करने के मूड में दिखाई नही दे रही है क्योंकि कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि वो चाहते है कि लॉकडाउन को तो अंतिम विकल्प के रूप में रखा जाए.

ऐसे में बहुत ही मुश्किल नजर आता है कि सरकार लॉकडाउन करेगी, मगर आने वाले वक्त में कुछ भी हो सकता है क्योंकि चीजे दिन ब दिन हाथ से निकलते हुए ही दिखाई दे रही है और ये थोडा सा चिंता में भी डालता है.